FAQ(frequently asked questions)

FAQ section

Answer:- हां हम किसी के भी ब्लॉग मे गेस्ट पोस्ट लिख सकते है,लेकिन हमे ब्लॉग ओनर के कूछ कंडीशनस को मानना पढेगा, जैसे कि, ब्लॉग niche ब्लॉग पोस्ट क्वालिटी ये सभी कंडीशनस गेस्ट पोस्ट लिखने के पहले मानना पढेगा। ये सब शर्ते मानने के बाद हम गेस्ट पोस्ट लिख सकते हैं। कभी कभी क्या होता है ब्लॉगर्स अपने ब्लॉग मेन्यू बार मे गेस्ट Submission form का link देते हैं जिसमे लिखा होता है कि,पोस्ट का टाईटल मे कितने वर्डस होना चाहिए और पोस्ट लेंथ कितने होना चाहिए।अगर ये सब कंडीशनस को ध्यान में रखते हुए पोस्ट लिखते हैं तो ब्लॉग का ओनर जरूर पब्लिश करेंगे अपने ब्लॉग मे अगर नही माने पोस्ट डिलीट कर देंगेAccordion Sample Description
Answer:- इसका जवाब हां है गेस्ट पोस्ट लिखने के बाद कोई भी ब्लॉगर गेस्ट पोस्ट को बिना plagiarism चेक किये पब्लिश करता ही नही। पहले plagiarism tool मे plagiarism चेक करेंगे बाद मे पब्लिश करते हैं।
Answer:- सभी ब्लॉगर्स को गेस्ट पोस्ट लिखना ही चाहिए इसका जवाब है, नही गेस्ट पोस्ट लिखना है या नहीं आपके ऊपर डिपेंड करता है। ऐसा बिलकुल नही है कि,हम गेस्ट पोस्ट लिख दिये तो ब्लॉग के गूगल मे रैंक हो जाएंगे। केवल गेस्ट पोस्ट से ब्लॉग पोस्ट रैंक होने की संभावना बनी रहते। अब आप ही सोच सकते है कि,हमे गेस्ट पोस्ट लिखना है या नही।
Answer:- Wordpress एक best and professional blogging प्लॉटफार्म है जिसमे एक डोमेन नेम और होस्टिंग परचेस करके खुद का एक वेबसाईट बना सकते है। Wordpress यह एक open source ब्लॉगिंग प्लॉटफार्म है जहाँ कोई भी अपना ब्लॉग या वेबसाईट फ्री बना सकते हैं, बस हमे होस्टिंग और एक डोमेन नेम परचेस करना पडता है।
Answer:- आपने बिल्कुल सही बोला है हमे Wordpress.com फ्री ब्लॉग या वेबसाईट बनाने का मौका मिलता है। इसमे अपने ब्लॉग या Wordpress.com के कंट्रोल मे होता है।
Answer:-आपको एक बात बता दू WordPress.org और WordPress.com एक ही है लेकिन इन दोनों अंतर बिल्कुल है। Wordpress.org यह एक ओपन सोर्स है जहाँ पे कोई भी अपना ब्लॉग फ्री बना सकते हैं लेकिन डोमेन नेम और होस्टिंग के लिए खर्च करना पडेगा। जो इसका इस्तेमाल करके अपना ब्लॉग बनाता है वह अपने हिसाब से ब्लॉग का कस्टमाइज कर सकते है जो चाहे कंटेट अपने यूजर को प्रोवाइड कर सकते हैं।साफ साफ बात यह कि,अपनी ब्लॉग की पूरा जिम्मेदारी ब्लॉगर(owner) पर ही होता है,लेकिन इसके लिए पैसा खर्च करना होता है। WordPress.com फ्री मे भी अपना ब्लॉग बना सकते हैं जिसमे wordpress के ओर से subdomain name भी मिलेगा जिसके हमे पैसा खर्च करने की जरूरत नही होगी। WordPress.com मे भी हमे कुछ पैसे खर्च करके अपना ब्लॉग का पूरी जिम्मेदारी Wordpress.com को दे सकते हैं, इसके लिए पैसा Wordpress को चुकाना पढेगा। बस हमें ब्लॉगिंग करना है पूरे जिम्मेदारी Wordpress.com संभालेगी।
फ्री मे पैसे कमाने के लिए कुछ वेबसाईट मे जाकर कुछ काम करके पैसे कमा सकते है जिसके लिए हमे कुछ भी इनवेस्टमेंट करने की जरूरत नही है।मै ऐसे ही वेबसाइट के बारे मे बतानेवाला हूँ, जिसके नाम है Socialcashclub इस वेबसाइट मे जाकर ads देखकर और उनके यूट्यूब चॉनेल को सब्सक्राइब करके और आप कंटेंट लिखकर पैसा कमा सकते हैं।इसमे वेबसाईट आपको कुछ भी खर्च करने की जरूरत है।आगर आपके पास समय है तो यह काम कर सकते हैं और एक वेबसाईट है जिसमे अपना अकाउंट बनाकर फ्री मे पैसा कमा सकते है जिसका नाम है Jaalifestyle इसमे आपको पैसा खर्च करने की जरूरत नही है लेकिन आपको एक काम करना होगा इसमे अकाउंट बनाने के साथ साथ दुसरे अकाउंट मे ही registration करना होगा जिसका नाम है EEHHAAA इसमे अकाउंट बनाकर हमे सिर्फ advertisement देखने है इसके लिए पैसे मिलेंगे।
घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाए? यह सवाल अभी सुनने मे अजिब लगता होंगा लेकिन घर बैठे अपने मोबाईल से पैसा कमाया जा सकता है। एक ब्लॉग बनाकर थोडा मेहनत करके पैसे हम कमा सकते है।ब्लॉग बनाने के लिए blogger या फिर wordpressका सहारा ले सकते है।फ्री ब्लॉग बनाना है तो blogger या फिर कुछ पैसे खर्च करने बनाना है तो wordpress का सहारा ले सकते हैं। ब्लॉग बनाना आपको नही तै आप एक कंटेट राईटर बनकर भी पैसा कमा सकते है बहुत सारे ब्लॉगर्स है जिन्हें एक अच्छे कंटेट राईटर की जरूरत होती है।उनके पास एक नही बहुत सारे ब्लॉगस् होते है वह पोस्ट लिखने के लिए एक राईटर की जरूरत होतीं है यह काम करके भी आप पैसे कमा सकते हैं।
मुझे तो लगता है अभी 2021 मे एक YouTube channel या फिर एक affiliate blog बनाना चाहिए।पहले गाव इंटरनेट की बहुत बडी समास्या थी लेकिन आज वह प्राबलेम नही रहा है।इसको देखते हुए लगता है आनेवाले समय किसी समास्या का हल करने के लिए लोग गूगल का सहारा ही लेते हैं।आज किसी के पास भी इतना समय नही है कि, किसी को फ्री मे कुछ बताये और इसी तरह कोई किसी को भी कुछ पूछता नही सीधा गूगल या यूट्यब मे ढूढता है। अगर सभी लोग ऐसे ही करेंगे इसलिए हमे आजही यह करना चाहिए,और इसी के साथ आज सभी लोग ऑनलाइन शापींग करते है।इसी तरह करेंगे इसलिए हमे एक ई-कामर्स वेबसाईट या फिर एक affiliate blog बनाना चाहिए।आज सभी लोग विडोओ देखते है यह हमे पता है इसलिए एक यूट्यूब चॉनेल बनाके आप कमा सकते हैं। यह काम करने के लिए आपके पास इससे रिलेटेड नालेज होना जरूरी है है अगर आप एक यूट्यबर बनाने के आपके पास लोंगो को बताने के लिए नालेज और कॉमेरा फेस करने की साहस होना जरूरी है अगर आपके कुछ नही तो पहले आपकै ये विकसित करना पडेगा।
Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपको meesho जैसा App प्लेस्टोर से डाऊनलोड करना पडेगा जिसमे आपको हर तरह के सामन मिलेंगे आपको इन प्रैडक्ट लोगों को बेचना पडेगा जिसके बदले में आपको कुछ पैसे मिलेंगे।अगर आपको इन प्रोडक्ट कै सही तरीकेसे बेचना है तो आपको buisness whatsapp इनास्टाल करना पडेगा यह करने के बाद आपको कौन कौन सामान लिया है और कौन कौन समान ले सकते है इसका भी हमे लिस्ट बनाना पडेगा आपको इसको विस्तार से जानना है तो आप इस यूट्यूब विडोओ को देख लीजिए आपको पूरा समझ मे आयेगा।
Answer:- Jaa Lifestyle मे login कैसे करे? आपने Jaa Lifestyle जब आप पहली बार registration किया है तब आपने जो user name और password बनाया है। Jaa Lifestyle login करने के लिए उसी user name और password से login करना होगा।इस तरह आप आसानी से login कर सकते है।
Answer:- Jaa Lifestyle का login Id Jaa Lifestyle मे registration करते समय जो user name और password use किया है।वही अपना Jaa Lifestyle का login Id है। अगर इनमे से किसी एक या दोनों को भूल गया हो तो forgot password के उफर क्लिक करके जो अपने ईमेल आयडीJaa Lifestyle registration करते समय use किया है या फिर आपने जिस ईमेल आयडी से अपना अकाउंट वेरिफाई किया है,उस ईमेल से अपना पासवर्ड रिसेट कर सकते है।
Answer:- Jaa Lifestyle मे registration करने के लिए सबसे पहले एक sponsor Id चाहिए होता है। इसमे registration करते समय sponsor Id हमे कंपलसरी लिखना ही पडेगा, जैसे अपना नाम ईमेल आयडी ठीक इसी तरह हमे sponsor Id की जरूरत होगी।अगर आपको Jaa Lifestyle मे registration करना ही है तो आप sponsor Id के जगह burla1 इसका इसतेमाल करके अपना अकाउंट बना सकते हैं। Jaa Lifestyle इस लिंक पर क्लिक करके अपना registration कर सकते है।
Jaa Lifestyle registration हम दो तरीकेसे कर सकते हैं एक अपना Jaa Lifestyle मे अपना registration free मे कर सकते है जिसके लिए हमे पैसे देने की जरूरत नहीं है।अगर हमे अपना अकाउंट को verify करना है तो हमे €10 कंपनी को पे करने की जरूरत है।इसका मतलब हम अपने हिसाब से Jaa Lifestyle मे registration कर सकते है।