About us

दोस्तों मेरा नाम Suresh Burla मै महाराष्ट्र राज्य से गडचिरोली जिले के एक छोटासा गाव मे रहनेवाला हूँ, जिसका नाम चिंतरेवला है वह सिरोंचा तहसील मे आता है। मै अपना पढाई बारहवीं कक्षा तक अंकीसा और स्नातक की पढाई कला शाखा मे सिरोंचा मे ही की। स्नातकोत्तर पढाई के लिए चंद्रपूर की ओर चल पडा जहां इतिहास विषय लेकर अपना पढाई द्वितीय श्रेणी मे पूरी की। पहले से दुसरों को समझाने की कला मुझमे थी इसलिए मैने सोचा कि,मुझे एक अद्यापक ही बनाना चाहिए क्योंकि एक आद्यापक को ही ऐसा अवसर मिलता है जिससे कि,देश का नया पीढी को सही रास्ता दिखा सके,जिसके लिए मै अपना बी.एड की पढाई भी पूरी की।

यह सब करने के बाद एक अद्यापक रूप मे एक छोटासा स्कूल मे प्रवेश किया जहां इतिहास और मराठी बच्चों को पढता हूँ। कुछ सालों के बाद यह यह पता चला कि,केवल बच्चों को क्लास मे पढाना काफी नही है इसके आलावा और भी तरीके हैं जिससे बच्चों के भविष्य बदलाव ला सकते हैं।मैने स्कूल और समाज मे देखा, अनुभव लिया और जो पाया इससे से मुझे पता चला कि,ऐसे बहुत सारे है जो बच्चों को स्कूल मे पढाया नही जाता है लेकिन पढाना जरूरी है।आज स्कूल मे जो पढाया जाता है वह सिर्फ बच्चों को ज्यादा से ज्यादा नोकर बना सकती है लेकिन देश के एक सक्षम पीढी के लिए यह काफी नही है।

अभी का समय मे सरकारी नोकरी को लेकर जो कांपटीशन है वह आगे जाकर और भी जटिल हो जाएगा, इस स्कूली शिक्षा पाकर छात्र छात्राएं बेकार के ओर चले जाने की संभावना कुछ ज्यादा ही है इसे रोखना बेहद जरूरी है। इसलिए अभी से इस स्कूली शिक्षा के साथ साथ और भी कमाई के साधन ढूंढना होगा जिससे कि,आगे किसी को भी नोकरी को लेकर कोई परेशानी न हो।अभी ऐसे बहुत सारे है माध्यम है जैसे YouTube, Blogging और Digital marketing इनमे से कोई भी अच्छी तरह सीखकर इंसान अपना गुजरबसर कर सकता है।

ये सभी बाते ध्यान मे रखकर मैने सोचा ऐसा एक प्लॉटफार्म बनाया जाए जिसमे बच्चे अपना करियर ढूंढ सके इसके लिए मैने ब्लॉगिंग चुना।ब्लॉग के माध्यम से बच्चों को ब्लॉगिंग सीखाने के लिए BURLA SIR नाम से ब्लॉग बनाया है जिसमे ब्लॉगिंग के साथ SEO, Affiliate marketing Eduction के बारे में पोस्ट पब्लिश करता हूँ।

About Us

Name:- Suresh Burla

At:- Chintarevla Post:-Ankisa Tahsil:-Sironcha Di:-Gadchiroli State:-Maharastra

Education;-M.A.Bed (History, Marathi)

Email:- info@burlasir.com

facebook

Instagram

Twitter

LinkedIn

Telegram chanel

Website:-Education in Marathi

Suresh Burla

Suresh Burla (Blog founder)

You cannot copy content of this page