Btcs/Core फ्री मैनिंग अप्लीकेशन|Btcs/Core free mining application

प्रस्तावना:-

Btcs/Core free mining application क्या है और इस से मैनिंग करके Core coin कैसे मैनिंग कर सकते है और इसी के साथ साथ Btc ( Bitcoin) कैसे कमा सकते हैं वह भी फ्री मे, इसकी जानकारी मै इस ब्लॉग पोस्ट में बताने का प्रयास करूँगा।

Btcs/Core फ्री मैनिंग अप्लीकेशन|Core free mining application:-

Btcs/Core फ्री मैनिंग अप्लीकेशन|Core free mining application ही पहले Btcs(Bitcoin sathoshi) कह करते थे,लेकिन कापीराइट के चलते इसका नाम Core कर दिया गया। अभी इस कॉइन का मैनिंग अपने मोबाईल मे फ्री मे कर सकते हैं। इस काम करने के लिए हमे अपना मोबाइल मे एक अप्लीकेशन को डॉऊनलोड करना पडेगा इसके बाद अपने मोबाईल मे इनास्टाल करना पडेगा। इस अप्लीकेशन को अपने मोबाईल मे इनास्टाल करने के लिए आपको इस ब्लू कलर का Core नाम का लिंक पर क्लिक करना होगा।इसके ऊपर क्लिक करते हैं आपके सामने इस अप्लीकेशन का Apk फाइल और Google Play store लिंक आ जाएगा और इनमे से किसी एक को डॉऊनलोड करके अपने मोबाइल मे इनास्टाल कर लीजिए।

यह भी पढे:- मुद्रेक्स क्या है? इस से पैसे कैसे कमाये?

इसको इनास्टाल करने के बाद आपको इसका नाम Sathoshi mining दिख सकता है, क्योंकि इसका पहले Btcs ही था।इस से आपको डरने की कोई बात नही है ये दोनो एक ही है। पहले पहले Bitcoin,ETH और BNB को भी इसी तरह फ्री मे मैनिंग शुरू किया था लेकिन बहुत सारे लोग ध्यान नहीं दिया लेकिन कुछ लोग फ्री मैनिंग किया वो सारे अब करोडपती बन गये। अभी एक Bitcoin का कीमत तेईस हजार डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। क्या अभी कोई आम आदमी Bitcoin खरेदी कर सकता है? नही ना।

यह भी पढे:- Shib ini coin hindi

किसी भी Cryptocurrency शुरुआती दौर मे फ्री coin मेमैनिंग करने का मौका देते हैं इसे गवाना अच्छी बात नहीं है।इसलिए इसको अपने मोबाइल मे इसको इनास्टाल करके आज से ही मैनिंग करना शुरू करे ताकि ज्यादा से ज्यादा कॉइन्स मैनिंग कर सके।

Core coin का सप्लाई कितनी हैं?

Core कॉइन का सप्लाई दोस्तों बहुत ही कम है यानी 2.1 बिलियन हैं। इसको आसान भाषा कहू तो दो. हजार करोड है जो कि बहुत ही कम माना जाता है। अगर अभी इस को फ्री मे मैनिंग करके एक सौ भी कॉइन मैनिंग करते है तो लाखो का मालिक बन सकता हैं। कह जाता हैं कि इसकी मैनिंग डिसेंबर बारा तारीख तक इसका मैनिंग चलेगा।हम इस कॉइन को डिसेंबर तक मैनिंग कर सकते हैं डिसेंबर के बाद यह किसी ना किसी एक्सचेंज मे लिस्ट हो जायेगा बादमे जो मैनिंग किया नही तो इसका फायदा नही ले सकते हैं इसलिए इस मौके को हाथ से बिल्कुल नही निकल देना चाहिए।

इस कॉइन को मैनिंग करने के लिए हमे KYC करना होगा KYC करने के बाद ही इसमे आप मैनिंग कर सकते है। आपका मन सवाल आ रहा होगा यह KYC क्या होता? है इस काम को कैसे किया जाता है? इस तरह के सवाल आते होंगे ठीक है इसका भी प्रोसेस बता ही दूंगा।

BTCS/CORE के अप्लीकेशन मे KYC कैसे करे?

BTCS/CORE के अप्लीकेशन मे KYC करने के लिए आपके पास एक एक आधार कार्ड होना चाहिए बस इससे आपका KYC हो जाएगा। केवल आधार कार्ड से KYC नही होगा आपको अपने डिटेल फिल करना पडेगा और बादमे आपको अपने फेस का वेरिफिकेशन करना पडेगा। फेस वेरिफिकेशन करने के लिए आपको कॉमेरा सामने आना होगा। यह काम आपको थोडा आसान नही लग रहा होगा आप इस विडोओ देख लीजिए आपको अच्छी तरह समज मे आ जाएगा।

TRS World

इस विडोओ को देख ने के बाद आपको समझ ने मे जरूर आसान होगा। इस काम के बिना आप Core कॉइन का मैनिंग नही कर पाओगे इस बात को आप ध्यान मे रखना चाहिए। क्या आपको पता है इस कॉइन से लोग Bitcoin भी कमा रहे है।

Btcs/Core coin से Bitcoin कैसे कमाये?

बिटकॉइन कमाने के लिए आपको अपने दोस्तों को शेअर करना होगा।आप जितने लोगों के को इस शेअर करोगो इस काम के लिए आपको पाइंट्स मिलेंगे इन पाइंट्स को आपको एक गिव्ह अव्हे जैसा कुछ होता है इस लगना होता है।अपना इंडिया की बात करे तो यह संडे कुछ होता है।इसमे $0.1 से लेकर $888 तक कीमत का बिटकॉइन मिल स कते है।आप एक बार सोचो यह कितना अच्छा काम है, एक तो हम Core coin कमा सकते है और साथ साथ बिटकॉइन भी कमाने का मौका है।कह जाता है कि इस काम के लिए इस कंपनी हर तीन मे 2 करोड रपये खर्च करती है। सोचो यह कितनी बढी कंपनी है इस मौके को नही फिसल देना चाहिए।

क्या Btcs/Core कॉइन को मैनिंग करना सही है?

इस कॉइन को मैनिंग करना सभी के लिए अच्छी बात है क्योंकि Core कॉइन ने खुद का Black chain डेव्हलपमेंट किया है। इस मैनिंग किसी को भी कोई नुकसान नही होगा मैनिंग करने के लिए आप को एक बार mining के बटन पर क्लिक करना होगा, मैनिंग का काम काम चलते रहेगा।और एक एक बात इस काम करने के लिए आपके पास एक मोबाइल होना जरूरी ना कि कंप्यूटर।

मैनिंग करने के लिए ज्यादा समय बिताने की जरुरत नहीं है एक बार mining के बटन के ऊपर क्लिक किया तो बस हो गया आपका काम।150 ब्लॉक होने के पहले आपको रिसीव्ह(receive core) के क्लिक करके अपना मैनिंग किया हुआ कॉइन्स रिसीव कर सकते है। Brcs/ Core coin डिसेंबर मे लॉन्च होने के बाद आप किसी एक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज मे अपना अकाउंट बनाके अपना Core coin Withdrawal कर सकते हैं। कह जाता है कि इस एक Btcs/ Core coin का कीमत लगभग एक हजार डॉलर तक होगा। सोचो एक 10 Core coin भी मैनिंग किया तो जिंदगी बदल सकती है ऐसे तो व्हाट्सएप,फेसबुक यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर लगे रहते हो इनसे फायदा तो नही है इनके बजाय इस पर काम करीये कुछ हो सकता है।

अगर आपको इस पोस्ट अच्छा लगता है तो आपको इस पोस्ट को शेअर करना ही होगा जिससे अपने दोस्तों को भी कुछ फायदा मिलेगा फिर एक बार इसका लिंक दे रहा हूँ जरूर मैनिंग करने की कोशिश करे। Free Btcs/Core mining

मेरा नाम Suresh Burla है और यह मेरा ब्लॉग वैबसाइट है जहा मै हिन्दी मे ब्लॉगिंग,शिक्षा,(Education)क्रिप्टोकरेंसी और एस.सी.ओ (seo)जैसी सारी जानकारी देता हूँ। मै कोशिश करूंगा की इस ब्लॉग के जरिये लोगो तक सही जानकारी हिन्दी भाषा मे प्राप्त हो सके । ! साइट पर आने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !

Leave a Reply

You cannot copy content of this page