Shiba inu coin|शिबा इनु काइन

Shiba inu coin|शिबा इनु काइन क्रिप्टोकरेंसी दुनिया के पापुलर दस क्रिप्टोकरेंसी मे से एक है। पहले इसको मजाक मजाक मे Dogecoin से प्रेरित होकर बनाया गया था। क्या आपको पता है इस काइन को किसने बनाया है? और कब बनाया गया है। अगर ये पता है तो ठीक है, नही पता है तो भी ठीक है, क्योंकि मै आपको इस पोस्ट मे इसी के बारे मे बताने वाला हूँ।

शिबा इनु काईन (Shiba inu coin) के फौंडर कौन है?

Shiba inu के क्रिएटर या फौंडर कौन है इसकी कोई अधिकारीक जानकारी नही है। आपको पता ही है Bitcoin के क्रिएटर सतोषी नाकामोटो,Dogecoin के क्रिएटर Billy Markus & Jackson Palmer और इथेरियम के क्रिएटर Vitalik Buterin है। Riyoshi ने मे 2019 को एक ब्लॉग लिखा था जिसमे ऊन्होने कहा “I am Riyoshi” बस इतना ही जानकारी है। इसका कोई ट्विटर अकाउंट नही है या फिर किसी सोसल मिडिया के अफिसिअल अकाउंट है। इसी ब्लॉग पोस्ट के आधार पर रियोशी की ही इसका फौंडर माना जाता है।

यह भी पढे:- शेअर मार्केट कैसे काम करता है?

यह भी पढे:-NFT domainsक्या है वे कहां से खरीदे?

यह भी पढे:- NFT क्या है इस से कैसे कमाई की जा सकती है?

Shiba inu coin|शिबा इनु काइन
Shiba inu

Shiba inu coin को ऑगस्ट 2020 Riyoshi नाम के एक क्रिएटर ने इथेरियम के ब्लॉकचेन पर बनाया था।इतना ही Shiba inu coin जपान के डॉग ब्रीड(नस्ल) पर बेस किया था, इसलिए हमे Shiba inu coin का सिंबल एक डॉग दिखाई देता है। इस को ‘Digecoin’ के किल्लर के रूप मे बनाया था। Shiba inu को ट्विटर रेडीट जैसे बडे बडे सोसल मीडिया से बहुत ही फेमस किया है इसी के बदोलत Shiba inu Dogecoin से आगे निकल चुके है। अभी के समय मे इसका होल्डर की संख्या करीबन बारा लाख होगी।

Shiba inu coin के टोटल सप्लाई कितनी है?

Shiba inu coin के टोटल सप्लाई (1,000,000,000,000,000.) Quardilian थी। अगर आप अभी टाइम पे(1000) एक हजार रूपय से शिबा इनु खरीद थे है तो आपको करीबन साडे पाच लाख मिलते है। Shiba inu की टोटल सप्लाई एक क्वार्डिलियन है फिलहाल पच्चस परसेंट शिबा इनु ही सर्क्यूलेटेड है बाकी अभी व्यवहार मे नही हैं।

यंगेस्ट क्रिप्टोकरेंसी बिलेनियर और इथेरियम के फौंडर विटालिक ब्यूटोरिन ने पच्चस(50) ट्रिलियन Shiba inu coin भारत के “कोवीड रिलीफ फंड”को दान मे दिया था जिसको चलाते हैं संदीप नेलवाल यह एक क्रिप्टो Anthropologist है।जिसकी कीमत1.2 मिलियन डॉलर्स है, इंडियन करेंसी मे लगभग जिसकी प्राइस सात हजार करोड रूपये (7000,00000000) हैं।

Shivaswap Crypto Exchange.

Shiba inu के मालिक या फिर कम्यूनिटी ने अपना खुद एक Crypto Exchange लांच किया जिसका नाम Shibaswap,इसको बहुत सारे लोगों ने एक्सेप्ट किया है। Shiba inu काइन कई भार सुर्खियों भी रहा जब एलन मस्क ने “I have a Dog name is Folki” इस तरह कुछ ट्वीट किया था जिसके बाद Shiba ini मे 300℅ ग्रोथ हुआ। वैसे देखा जाए तो यह इथेरियम के ब्लॉकचेन पर बनाया है लेकिन यह लोगों इथेरियम से भी पापुलर है। अभी क्रिप्टोकरेंसी के दुनिया के आलावा बहुत सारे लोग इसके बारे मे जानने लगे है।

यह भी पढे:-घर बैठे अपने मोबाईल से पैसे कैसे कमाये?

Shiba inu के आज के कीमत (price) क्या है?

Shiba inu coin के आज की कीमत 0.001740 है।पिछले एक दो महीने से क्रिप्टोकरेंसी मार्केट बहुत ही नीचे जा रही है। क्रिप्टोकरेंसी के बास Bitcoin का भी कीमत बहुत घट चुका है।

Shibha Inu coin 2022 मे बाय करना उचित है?

Shiba inu coin का कीमत बहुत ही कम है मेरा मतलब अभी इसका कीमत 0.001909 है। हा कभी इससे थोडा ज्यादा या कम हो सकता है। अभी के इस समय हमे इस काइन को लेना बहुत फायदेमंद होगा क्योंकि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट अभि बहुत ही कठिन हो जाएगा। अभी इसी महिने मे इसकी प्राइस बढने की चानसेस है। इन बातों को ध्यान मे रखकर इस काइन को लेना चाहिए।

2022 मे क्रिप्टोकरेंसी इस काइन की कीमत बहुत ही कम है ,अभी हम इसी समय मे shiba को खरेदी करना है।फ्यूचर इस काइन की कीमत बहुत ही कम हूआ। अभी के समय मे इसकी कीमता कम है इसलिए इसको अभी बाय करना बहुत ही समझदार समझदार साबित होगा।

क्रिप्टोकरेंसी को कहां से खरीदे?

क्रिप्टोकरेंसी को खरेदी करने के लिए और बेचने के लिए एक मार्केट की जरूरत होती है जिसै क्रिप्टो एक्सचेंज (Crypto Exchange) कहते है जहां क्रिप्टोकरेंसी को बाय और सेल किया जाता है।ऐसे एक्सचेंज दुनिया मे करिबन 5000 हैं,जिनमे Finance को काफी पुराना और ट्रस्टेड क्रिप्टोकरेंसी एक्सेचेंज कहते है। Binance यह इंटरनेशनल क्रिप्टोकरेंसी एक्सेचेंज है। अपने इंडिया की बात करू तो इंडिया मे भी बहुत सारे क्रिप्टोकरेंसी एक्सेचेंज है जिनमे CoinSwitch Kuber और Wazirx काफी फेमस है,इनके आलावा बहुत सारे अपने भारत मे भी अवाईलेबल है

मेरा नाम Suresh Burla है और यह मेरा ब्लॉग वैबसाइट है जहा मै हिन्दी मे ब्लॉगिंग,शिक्षा,(Education)क्रिप्टोकरेंसी और एस.सी.ओ (seo)जैसी सारी जानकारी देता हूँ। मै कोशिश करूंगा की इस ब्लॉग के जरिये लोगो तक सही जानकारी हिन्दी भाषा मे प्राप्त हो सके । ! साइट पर आने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !

Leave a Reply

You cannot copy content of this page